HomeRegionalBiharडॉन बोस्को एकेडमी पटना की प्रचार्या सर्वश्रेष्ठ अंतराष्ट्रीय प्राचार्या के पुरुस्कार से...

डॉन बोस्को एकेडमी पटना की प्रचार्या सर्वश्रेष्ठ अंतराष्ट्रीय प्राचार्या के पुरुस्कार से सम्मानित

महावाणिज्यदूत सतीश कुमार सीवन ने प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के प्रथम अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन दुबई में किया। महावाणिज्यदूत सतीश कुमार सीवन ने डॉन बोस्को एकेडमी पटना की प्रचार्या मैरी अल्फोंसा को सर्वश्रेष्ठ अंतराष्ट्रीय प्राचार्या के पुरुस्कार से सम्मानित किया।

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के 4 दिवसीय प्रथम अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन दुबई के पांच सितारा होटल हयात पैलेस में 14 सितंबर को दुबई और उत्तरी अमीरात में भारत के महावाणिज्यदूत सतीश कुमार सीवन, एवम सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर डॉन बॉस अकादमी, पटना की प्रचार्या मैरी अल्फोंसा को सर्वश्रेष्ठ अंतराष्ट्रीय प्राचार्या के पुरुस्कार से महामहिम के हाथो सम्मानित किया गया।

इस 4 दिवसीय प्रथम अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में दुबई समेत देश भर के 100 निदेशको एवम प्राचार्यो ने भाग लिया साथ ही न्यू एजुकेशन पॉलिसी के अंतर्गत गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रणाली पर महत्वपूर्ण जानकारी सांझा करते हुए विभिन्न देशों की शिक्षा व्यवस्था,तकनीक एवम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर विस्तार से चर्चा हुई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महावाणिज्यदूत सतीश कुमार सीवन ने देश भर से आए हुए निदेशकों एवम संचालकों को प्रथम अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने एवम राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस भव्य सम्मेलन को आयोजित करने के लिए बहुत बहुत बधाई दी। उन्होंने दोनो देशों के बीच शिक्षा व्यवस्था को और भी सुचारू ढंग से चलाने हेतु कई गंभीर बातें कही जिसमे उन्होंने सभा में उपस्थित देश भर के विद्यालय संचालकों को एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम के बारे में बताते हुए कहा के इस प्रकार के एजुकेशनल कांफ्रेंस के माध्यम से दोनो देशों के बीच एक मजबूत रिश्ता बनेगा जिससे शिक्षा जगत में काफी बदलाव एवम सुधार होगा।

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद एवम कीर्ति के निदेशक हिमांशु सिंह ने महामहिम को शॉल, बुके एवम भारतीय स्मृति चिन्ह देकर अपना बहुमूल्य समय देने हेतु स्वागत करते हुए धन्यवाद किया। और दुबई समेत देश भर से आए हुए 100 निदेशको एवम प्राचार्यो को प्रथम अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई देते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा नई शिक्षा नीति को पूर्ण रूप से लागू करने के लिए सभी को सहयोग करने का आग्रह किया एवम इस सम्मेलन में यह भी निर्णय लिया गया के प्रतिवर्ष विभिन्न देशों में इस प्रकार का एजुकेशनल कांफ्रेंस कर विभिन्न देशों की शिक्षा व्यवस्था, गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रणाली एवम नई नई तकनीकों को भारत की शिक्षा से जोड़ा जाएगा।

इस मौके पर मंच का संचालन एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यालय सचिव फौजिया खान ने किया एवम सम्मेलन में फरजाना शकील अली, डॉ हरेंद्र सिंह, शहनाज अहमद, जावेद अहमद, अफशद अहमद, आएशा सौदागर, बिलाल नट्टर, मोहम्मद राशिद, पंकज सिंह, स्मिता सिंह, कहनैया प्रसाद, शिव जी प्रसाद, रंजू प्रसाद, आशीष, जफर पयामी, नूर बानो, वसीमुल हक़,उपदेश गांधी, शशिकांत कुमार, तबारक हुसैन, संजय कुमार, जन्मय सिंह, आशु रंजन, चंद्रलोक मिश्रा, विश्वनाथ प्रसाद सिंह, राकेश कुमार समेत अन्य गणमान्निये निदेशक एवं प्राचार्यो को सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments