अत्यंत दुखद: उन्नाव में एक्सप्रेसवे हादसे में 18 की मौत, कई घायल

उन्नाव, 10 जुलाई 2024: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में आज सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50-50 हजार रुपये प्रधानमंत्री मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से देने की घोषणा की है।

यह हादसा बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हवाई पट्टी के पास हुआ। सूत्रों के अनुसार, बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस तड़के करीब 5:15 बजे एक दूध के टैंकर से टकरा गई। टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि बस अनियंत्रित होकर पलट गई और उसमें सवार कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू किया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। दुर्भाग्य से, 18 यात्रियों को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस हृदय विदारक घटना पर प्रधानमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री कार्यालय से X पर पोस्ट किया गया है कि “उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्नाव हादसे में मारे गये यात्रियों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2- 2 लाख रुपये और घायलों को 50 – 50 रूपये हजार सहायता राशि प्रदान की है। इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा X पर ट्विट किया गया है ” The Prime Minister has announced an ex-gratia of Rs. 2 lakh from PMNRF for the next of kin of each deceased in the mishap in Unnao. The injured would be given Rs. 50,000.’

इधर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। उन्होंने X पर पोस्ट किया है कि “उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव उपचार उपलब्ध करवा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।”

 

 

Gemini/ Social Media